WhatsApp धांसू फीचर ला रहा यह , Group Chat में दिखेगी सेंडर की फोटो

WhatsApp New Feature:

व्हाट्सएप (WhatsApp) अपने ग्रुप में कई फीचर्स लाता रहता है. कई फीचर्स में बदलाव भी करता रहता है. यह सब व्हाट्सएप और व्हाट्सएप ग्रुप के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए किया जाता है.

अब व्हाट्सएप पर ग्रुप चैट में टेक्स्ट भेजने वाले व्यक्ति के टेक्स्ट के बराबर में फोटो दिखने की दिशा में काम किया जा रहा है, जिसके बाद चैट के भीतर ग्रुप के सदस्यों की पहचान करना आसान हो जायेगा.

बता दें कि व्हाट्सएप एक नए फीचर को टेस्ट कर रहा है, जिसमे व्हाट्सएप पर मैसेजेस भेजने वाले की प्रोफाइल पिक्चर उनके चैट बबल के बगल में दिखेगी. व्हाट्सएप के नए फीचर को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने बीटा स्टेज में इस नए फीचर को देखा है.

इसकी तुलना iMessages से की जा रही है, जो मैसेजेस भेजने वाले की प्रोफाइल फोटो भी दिखाता है.

लंबे समय से की जा रही थी रिक्वेस्ट

WABetaInfo का कहना है कि इस फीचर के लिए लंबे समय से रिक्वेस्ट की जा रही थी. अब व्हाट्सएप इसपर काम करते हुए इस फीचर को पेश करने की योजना बना रहा है.

अब ग्रुप मेंबर्स द्वारा किए गए मैसेज के साथ ग्रुप मेंबर्स की प्रोफाइल फोटो भी दिखा करेगी. इससे व्हाट्सएप ग्रुप में बहुत से टेक्स्ट के बीच सेंडर की पहचान की जा सकेगी.

फीचर डिफॉल्ट मोड में रहेगा

बीटा टेस्टर्स के लिए नई सुविधा जारी होने के बाद, इस फीचर को ऐप के नए अपडेट में पेश किया जाएगा. जिसके बाद सभी मैसेजेस के बगल में अन्य ग्रुप मेंबर्स की प्रोफ़ाइल फ़ोटो दिखाई दिया करेगी. WABetaInfo का दावा है कि जिस तरह रिएक्शन प्रिव्यू फीचर को ऑन नही किया जा सकता है, उसी तरह इस सुविधा को भी डिसेबल करने का कोई तरीका नहीं होगा. यह सभी ग्रुप मेंबर्स के लिए डिफ़ॉल्ट रूप से हमेशा ऑन रहेगा. इसे बंद करने के लिए कोई सुविधा उपलब्ध नहीं होगी. फिलहाल यह फीचर डेवलपमेंट मोड में है. इस फीचर को हर यूजर के लिए जारी करने से पहले व्हाट्सएप इसमें और बदलाव कर सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.