LAVA ने भारत में लॉन्च किया अपना सस्ता स्मार्टफोन, 5000mAh की बैटरी की है बैटरी

स्मार्टफोन बनाने वाली देसी कंपनी लावा ने भारत में अपना एक सस्ता स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है. यह स्मार्टफोन लावा Z3 है, जो एक ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो ए20 चिपसेट पर काम करेगा. आइए यहां से लावा स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस, फीचर्स, कीमत और उपलब्धता पर एक नजर डालते हैं.

लावा जेड 3 में 6.5 इंच की फुल एचडी आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दी गई है. डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 720X1600 पिक्सल का है. वहीं डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 20.9 का है. इसकी डिस्प्ले वॉटरड्रॉप नॉच वाली है. वहीं फोन की डिस्प्ले पर गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन दिया गया है.

लावा स्मार्टफोन के रियर पैनल में कई अन्य बजट स्मार्टफोन मॉडल की तरह एक फिंगरप्रिंट सेंसर है. साथ ही, Lava Z3 स्मार्टफोन में अट्रेक्टिव रियर पैटर्न है.  कैमरे की बात करें तो इसके रियर में 8 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा और एसईडी फ्लैश लाइट के साथ डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

फोन को पावर देने के लिए इसमें 3 जीबी की रैम के साथ 32 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है. इसकी इंटरनल मैमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड से बढ़ाया जा सकता है. फोन में  हीलियो ए20 चिपसेट दिया गया है. यह एक डुअल सिम स्मार्टफोन है और 4जी कनेक्टिविटी के साथ आता है. इसकी कीमत की बात करें तो इसे अमेजन और फ्लिपकार्ट से 8499 रुपये में खरीदा जा सकता है. इसे स्ट्रिप्ड ब्लू और स्ट्रिप्ड कैन कलर में लॉन्च किया गया है.

इसका कैमरा सेंसर एचडीआर, पोर्ट्रेट मोड, एआई मोड, नाइट मोड, ब्यूटी मोड, एआर स्टिकर्स, टाइमलैप्स, जीआईएफ मोड और स्माइल कैप्चर जैसे मोड के साथ आता हैं. लावा का ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 11 ओएस पर बिना किसी कस्टमाइजेशन के बूट होता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.