ISSF World Cup 2022: सौरभ चौधरी ने रचा इतिहास, 10 मीटर एयर पिस्टल में भारत को दिलाया गोल्ड

ISSF World Cup 2022: सौरभ चौधरी ने रचा इतिहास, 10 मीटर एयर पिस्टल में भारत को दिलाया गोल्ड


Saurabh Chaudhary won Gold Medal In ISSF World Cup 2022: भारत के स्टार निशानेबाज सौरभ चौधरी ने इस साल के पहले आईएसएसएफ विश्व कप (ISSF World Cup 2022) में पुरूषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक (गोल्ड मेडल) जीत लिया है. 19 साल के सौरभ चौधरी ने 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में जर्मनी के माइकल स्वॉल्ड को 16-6 से हराया

एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता सौरभ चौधरी ने स्वर्ण पदक के मुकाबले में जर्मनी के माइकल श्वाल्ड को पछाड़ा. वहीं रूस के अर्टेम चेरनोसोव ने कांस्य पदक जीता. यूक्रेन पर रूस के सैन्य हमले के कारण उसका ध्वज हटा दिया गया था. 

ओलंपियन और युवा ओलंपिक स्वर्ण जीत चुके सौरभ चौधरी क्वालीफिकेशन में 584 स्कोर करके तीसरे स्थान पर थे. उन्होंने रिले वन के आखिरी चरण में 38 स्कोर करके पहला स्थान पाया. मेडल के मुकाबले में उन्होंने 42.5 के स्कोर के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया.

महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में भारत की एशा सिंह, श्री निवेता और रूचिता विनेरकर चुनौती पेश करेंगी. हालांकि, सौरभ के अलावा कोई अन्य निशानेबाज मौजूदा विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाया. बता दें कि इस टूर्नामेंट में 60 देशों के 500 से अधिक निशानेबाज हिस्सा ले रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- 

IND vs SL: अपना 100वां टेस्ट खेलने के लिए तैयार हैं किंग कोहली, जानें उनके ‘विराट’ रिकॉर्ड

IPL 2022: गुजरात टाइटंस को लगा बड़ा झटका, इंग्लैंड के इस दिग्गज खिलाड़ी ने टूर्नामेंट से नाम वापस लिया





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.