iphone की बैटरी हेल्थ को कैसे रखें 100%, जानिए किन बातों का रखना होगा ध्यान

अगर आपके आईफोन की बैटरी हेल्थ 70 फीसदी से कम है, तो बेहतर होगा कि आप बैटरी को बदल दें. हालांकि, यदि आपके पास 100 प्रतिशत बैटरी लाइफ के साथ एक नया iPhone है, तो आप प्रॉपर चार्जिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर सकते हैं और अपने iPhone की बैटरी को 100 प्रतिशत पर बनाए रखने के लिए कुछ टिप्स का पालन कर सकते हैं. ऐसे में अगर आप नए आईफोन का इस्तेमाल कर रहे हैं तो यह स्टोरी आपके काम आएगी.

अपने iPhone को नए सॉफ़्टवेयर में अपडेट करें. अपने डिवाइस को अपडेट करने के लिए, अपने iPhone की सेटिंग में जाएं और फिर जनरल पर जाएं. अब सॉफ्टवेयर अपडेट ऑप्शन पर टैप करें. यदि नए अपडेट उपलब्ध है, तो शुरू करने के लिए उस पर टैप करें.

आप अपनी स्क्रीन की चमक को समायोजित करके और वाई-फाई कनेक्शन का उपयोग करके भी अपने फोन की बैटरी लाइफ को बनाए रख सकते हैं. बैटरी लाइफ बढ़ाने के लिए आप iPhone की स्क्रीन ब्राइटनेस को कम कर सकते हैं या ऑटो ब्राइटनेस को ऑन कर सकते हैं.

अपनी बैटरी लाइफ बढ़ाने का दूसरा तरीका लो पावर मोड है. जब आपके फोन की बैटरी 20 प्रतिशत तक कम हो जाएगी तो आपको एक नोटिफिकेशन मिलेगा. फिर आप लो पावर मोड को एक टैप से चालू कर सकते हैं. साथ ही, आपको बैटरी लाइफ बढ़ाने के लिए बैकग्राउंड एक्टिविटी फीचर को बंद करना होगा. इसके अलावा आईफोन यूजर्स लोकेशन को भी बंद कर सकते हैं.

यह भी ध्यान रखना जरूरी है कि, आप अपने बैटरी हेल्थ को 100 प्रतिशत तक नहीं बढ़ा सकते. यदि आपके फोन की बैटरी पहले ही खराब हो चुकी है, तो बैटरी को बदलने के अलावा कोई और रास्ता नहीं है. चूंकि बैटरी की पावर में कमी बैटरी की केमिकल कंपोजीशन के सीधे प्रपोशनल है और एक बार नीचे आ जाने के बाद, इसे वापस 100 प्रतिशत तक ले जाने का कोई तरीका नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.