Instagram ने रील्स के लिए लॉन्च किया नया ‘1 Minute Music’ फीचर, जानें कैसे करें इसको यूज

Instagram 1 Minute Music Feature:

फोटो वीडियो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम (Instagram) ने रील्स के लिए एक नए प्लेटफॉर्म ‘1 मिनट म्यूजिक’ (1 Minute Music) ट्रैक की घोषणा की है, जो वर्तमान में केवल इंडियन यूजर्स के लिए उपलब्ध है. कंपनी ने कहा कि नया प्लेटफॉर्म रील और स्टोरीज (Instagram Reels And Stories) पर इस्तेमाल के लिए म्यूजिक ट्रैक और वीडियो का एक सेट पेश करेगा और इसमें देश भर के 200 कलाकारों का संगीत शामिल है. इंस्टाग्राम (Instagram) ने गुरुवार को अपना ये नया फीचर जारी कर दिया है. जानें क्या है ये और कैसे करें इस्तेमाल.

क्या है 1 मिनट म्यूजिक ट्रैक का फायदा?

एक रिपोर्ट के अनुसार इंस्टाग्राम के निदेशक ने कहा कि “म्यूजिक Instagram पर लुभाने वाला सबसे अच्छा जरिया है. रील्स लोगों के लिए म्यूजिक और आर्टिस्ट को डिसकवर करने का मंच बन रहा है, ‘1 Minute Music’ के साथ अब हम लोगों को ट्रैक के एक खास सेट तक रिच दे रहे हैं जिसका उपयोग वे अपनी रील्स को और भी मनोरंजक बनाने के लिए कर सकते हैं. हम यह भी उम्मीद कर रहे हैं कि यह प्लेटफॉर्म उभरते कलाकारों के लिए अपने खुद के म्यूजिक शेयर करने और अपने खुद के वीडियो बनाने के लिए एक मॉडल के रूप में काम करेगा”

कंपनी का कहना है कि, रील एक ग्रोइंग ग्लोबल स्टेज है, जहां आर्टिस्ट और म्यूजिक की खोज की जा रही है.

लॉन्च के बाद से आर्टिस्ट इसका उपयोग अपने म्यूजिक को लॉन्च करने और दूसरों के साथ शेयर करने के लिए कर रहे हैं, जो बदले में प्लेटफॉर्म पर कई ट्रेंड्स को बढ़ावा दे रहा है. इसे और बढ़ावा देने के लिए और दूसरों को भी अपनी प्रतिभा दिखाने और प्रेरित करने के लिए इंस्टाग्राम अब ‘1 Minute Music’ प्रॉपर्टी रिलीज कर रहा है. रील्स की ऑडियो गैलरी में उपयोग करने के लिए ‘1 मिनट का म्यूजिक’ लोगों के लिए उपलब्ध होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.