How To Make Money With Mobile | घर बैठे केवल मोबाइल की मदद से शुरू करें यह बिजनेस, हर महीने होगी लाखों की कमाई

आजकल के महंगाई के इस जमाने में लोगों का घर बड़ी मुश्किल से चल रहा है. ऐसे में हर किसी की यह इच्छा रहती है कि वह किसी तरह से कमाई के नये रास्ते खोजे, जिससे पैसों की कमी न हो. अगर आपका एक छोटा सा शौक कमाई का जरिया बन जाए तो आपका रिएक्शन कैसा होगा. जी हां आपने बिल्कुल सही पढ़ा. आज हम आपको कमाई के एक ऐसे जरिया के बारे में बताने वाले हैं जिससे आप हर महीने अच्छे पैसे कमा सकते हैं. अच्छी कमाई के बाद आप चाहें तो इसे फुल टाइम बिजनेस की तरह भी कर सकते हैं. यह बिजनेस है फोटोग्राफी का.

बता दें कि हम आपको डिजिटल फोटोग्राफी के बिजनेस के बारे में बताने वाले हैं. पिछले कुछ सालों में डिजिटल फोटोग्राफी की बहुत ज्यादा डिमांड बढ़ी है. इस बिजनेस में आपको बेहतर कैमरे वाला मोबाइल फोन की जरूरत है. इसके लिए आपको केवल 15 से 20 रुपये खर्च करने की जरूरत पड़ेगी. इसके बाद आप मोबाइल फोन की मदद से अच्छी तस्वीरें खींचकर इसे कई फोटो वेबसाइट्स को बेच सकते हैं. इससे आप हर महीने अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं.

डिजिटल फोटोग्राफी की बढ़ती मांग-
पिछले कुछ सालों में डिजिटल फोटोग्राफी की मांग भारत में समेत पूरी दुनिया में बहुत ज्यादा बढ़ी है.इसके साथ ही कई फोटो वेबसाइट्स कई यूनिक और खूबसूरत एंगल में फोटो की मांग करते हैं. ऐसे में अगर आपमें फोटोग्राफी का हुनर है तो आप इस बिजनेस के जरिए अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं. इसके साथ ही पहले आप इसे शौक की तरह शुरू कर सकते हैं और जब आपके फोटो की डिमांड बढ़ जाए तो इसे बाद में फुल टाइम बिजनेस की तरह भी कर सकते हैं.

इस तरह होगी है कमाई-
कई वेबसाइट्स पर फोटो की बिक्री की जाती है. इन वेबसाइट्स पर अकाउंट बनाकर आपको क्‍ल‍िक किए गए फोटो यहां कैटेगरी के हिसाब से अपलोड करने होंगे. इसके बाद यदि कोई यूजर उन्हें डाउनलोड करता है तो आपको उसका भुगतान मिलेगा. फोटो के बार-बार डाउनलोड होने पर आपको अतिरिक्त पैसा मिलता है. यहां हम आपको कुछ ऐसी ही वेबसाइट के बारे में बता रहे हैं जिन पर आप अपनी फोटो बेंच सकते हैं.

यह है फोटो खरीदने वाली वेबसाइट्स-
गौरतलब है कि आजकल ऑनलाइन बहुत से वेबसाइट है जो लोगों के फोटो को खरीदती हैं. वह हर फोटो के हिसाब से आपको पैसे देते हैं. इसके साथ ही उनकी वेबसाइट के जरिए फोटो डाउनलोड होने पर भी आपको अतिरिक्त पैसे मिलते हैं. इसके लिए शटरस्टॉक, फोटो मोटो, क्रेस्टॉक, फोटोशेल्टर, टूर फोटोस आदि कई फोटो वेबसाइट्स से संपर्क कर सकते हैं. इसके अलावा कई वेबसाइट वीडियो भी खरीदते हैं. ऐसे में आप फोटो और वीडियो के बिजनेस से लाखों रुपये हर महीने कमा सकते हैं.

ये भी पढ़ें-

LIC पॉलिसी होल्डर्स इस काम को जल्द से जल्द निपटाएं, नहीं तो क्लेम सेटलमेंट में होगी परेशानी

छोटे निवेश में चाहते हैं बेहतर रिटर्न तो पोस्ट ऑफिस की इस सेविंग स्कीम में तुरंत करें निवेश, टैक्स छूट के साथ मिलेंगे कई फायदे

Leave a Reply

Your email address will not be published.