100वें टेस्ट में विराट कोहली के पास है इतिहास रचने का मौका, 38 रन बनाकर इस क्लब में होंगे शामिल

100वें टेस्ट में विराट कोहली के पास है इतिहास रचने का मौका, 38 रन बनाकर इस क्लब में होंगे शामिल

भारत बनाम श्रीलंका पहला टेस्ट: टी20 के बाद अब भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज़ खेली जाएगी. इस सीरीज़ का पहला मुकाबला मोहाली में 4 मार्च से खेला जाएगा. पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली का यह 100वां टेस्ट है. ऐसे में वह अपने इस ऐतिहासिक मुकाबले को और भी खास बनाना चाहेंगे. अपने 100वें टेस्ट में विराट कोहली कई बड़े रिकॉर्ड बना सकते हैं.

सिर्फ 38 रन बनाकर इस खास क्लब में शामिल हो जाएंगे किंग कोहली

श्रीलंका के खिलाफ अपने 100वें टेस्ट में विराट कोहली सिर्फ 38 रन बनाकर सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीरेंद्र सहवाग और वीवीएस लक्ष्मण जैसे महान खिलाड़ियों के खास क्लब में शामिल हो जाएंगे. दरअसल, विराट के नाम टेस्ट में अभी 7,962 रन हैं. ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ 38 रन बनाकर वह भारत के लिए 8000 टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाज़ों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे.

100वें टेस्ट में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बन सकते हैं किंग कोहली

विराट कोहली से पहले भारत के लिए सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, सुनील गावस्कर, वीरेंद्र सहवाग, दिलीप वेंगसरकर, वीवीएस लक्ष्मण, सौरव गांगुली और कपिल देव 100 या उससे ज्यादा टेस्ट खेल चुके हैं. हालांकि, इनमें से किसी भी बल्लेबाज़ ने अपने 100वें टेस्ट में शतक नहीं लगाया है. ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ किंग कोहली 100वें टेस्ट में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बन सकते हैं.

बांग्लादेश के खिलाफ निकला था आखिरी शतक

विराट कोहली के बल्ले से टेस्ट क्रिकेट में आखिरी शतक बांग्लादेश के खिलाफ निकला था. 2019 में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट का अपना आखिरी शतक लगाया था. इसके बाद से उनके बल्ले से टेस्ट में शतक नहीं निकला है.

यह भी पढ़ें- विराट कोहली को लेकर सौरव गांगुली ने दी प्रतिक्रिया, बोले- अभी और भी बड़ी उपलब्धियां करेंगे हासि

Leave a Reply

Your email address will not be published.