वाई-फाई सिग्नल को बेहतर करने के लिए अपना सकते हैं ये 5 टिप्स

कई बार, स्मार्टफोन पर वाई-फाई सिग्नल की स्ट्रेंथ कमजोर हो जाती है और इंटरनेट कनेक्शन के लिए वाई-फाई राउटर पर निर्भर रहने पर कनेक्शन भी ब्रेक हो जाता है. अगर आपके स्मार्टफोन का वाई-फाई कनेक्शन आपको दिक्कत दे रहा है, तो वाई-फाई को बेहतर बनाने के लिए यहां टिप्स दिए गए हैं.

Restart your smartphone
आप स्मार्टफोन को रीस्टार्ट करने का प्रयास कर सकते हैं. वैकल्पिक रूप से, आप रात को सोते समय अपने फोन को बंद भी कर सकते हैं और फिर सुबह इसे ऑन कर सकते हैं. यह एक तरीका हो सकता है जिससे आपकी वाई-फाई स्पीड की दिक्कत ठीक हो जाए.

Restart your Wi-Fi router
अपने वाई-फाई राउटर को बंद कर दें, इसे अनप्लग करें और इसे कम से कम 10-15 मिनट के लिए अनप्लग रहने दें. आप इसे कुछ घंटों के लिए भी बंद कर सकते हैं. फिर इसे ऑन करें. आप अपने स्मार्टफोन और राउटर दोनों को रीस्टार्ट करने का प्रयास कर सकते हैं.

डिवाइस और राउटर के बीच ज्यादा बाधाएं न हों
अब, निश्चित रूप से आप पूरी दीवार को शिफ्ट नहीं कर सकते हैं, लेकिन सिग्नल ब्लॉकेज को कम करने के लिए आप राउटर और स्मार्टफोन के बीच से कुछ फर्नीचर या वस्तुओं को दूर ले जा सकते हैं. आप राउटर के करीब जाने या राउटर को उस स्थान के करीब रखने का भी प्रयास कर सकते हैं जहां आप आमतौर पर अपने फोन का उपयोग करते हैं. बेहतर सिग्नल स्ट्रेंथ के लिए आप अपने राउटर को थोड़ा ऊंचा भी रख सकते हैं.

वाई फाई नेटवर्क को दोबारा एड करें
अपने सहेजे गए वाई-फ़ाई नेटवर्क को हटाने और फिर इसे एक बार फिर से जोड़ने से भी वाई-फाई सिग्नल को बढ़ावा देने में मदद मिल सकती है.

अपने स्मार्टफोन के मोटे केस को हटा दें
एक मोटा केस कभी-कभी आपके डिवाइस पर वाई-फाई सिग्नल को बाधित कर सकता है. आप इसे हटाने का प्रयास कर सकते हैं और फिर फोन का उपयोग कर सकते हैं. हालांकि, हम आपको इस ट्रिक को अपने घर के सुरक्षित वातावरण में नियोजित करने की दृढ़ता से सलाह देते हैं जहां गिरने से नुकसान की संभावना कम से कम होती है. आप सुरक्षित साइड पर रहने के लिए हल्का केस भी ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Mi के प्रॉडक्ट 10000 रुपये तक सस्ते मिल रहे ,Mi की स्मार्ट होम डेज सेल शुरू है
यह भी पढ़ें: Jio Airtel और Vodafone Idea के ये हैं 300 रुपये से सस्ते प्रीपेड प्लान

Leave a Reply

Your email address will not be published.