सहारा इंडिया में फंसा है पैसा! सरकार ने उठाया बड़ा कदम, इस नंबर पर कॉल करने पर जल्द मिलेगी राहत

Sahara India Refund:

अगर सहरा इंडिया (Sahara India) में आपके पैसे फंसे हैं तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है. जल्द ही आपके पैसे आपको वापस मिल जाएंगे. आपको बता दें कि सहरा इंडिया में फंसे निवेशकों के पैसे निकालने के लिए सरकार ने एक बड़ा कदम उठाया है. झारखंड सरकार (Jharkhand Government)  ने इस मामले पर बड़ी कार्रवाई करते हुए झारखंड सरकार के वित्त विभाग एक हेल्पलाइन नंबर लॉन्च किया है. इससे उन लोगों को बहुत बड़ी मदद मिलेगी जिनके पैसे सहारा इंडिया में फंसे है.

बाकी नॉन बैंकिंग कंपनियों के खिलाफ भी एक्शन लेने की तैयारी

आपको बता दें झारखंड सरकार ने सहरा इंडिया समेत कई नॉन बैंकिंग कंपनियों (Non Banking Companies) और कॉर्पोरेटिव सोसाइटी के खिलाफ एक्शन लेने की तैयारी की है. झारखंड सरकार के वित्त विभाग ने कार्रवाई करने के लिए एक हेल्पलाइन नंबर (Helpline Number for Sahara India) जारी किया है.

इस नंबर पर कॉल करके वह लोग अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं जिनके पैसे सहारा इंडिया और बाकी नॉन बैंकिंग और कॉर्पोरेटिव सोसाइटी में फंसे हुए हैं. बता दें कि झारखंड सरकार का वित्त विभाग हेल्पलाइन नंबर पर दर्ज की गई शिकायतों की जांच CID के साथ मिलकर करेगा.

करोड़ों लोगों के पैसे हैं फंसे

आपको बता दें कि सहारा इंडिया कंपनी में बहुत से लोगों के करोड़ों रुपये फंसे हुए हैं. झारखंड सरकार के आंकड़ों के मुताबिक करीब राज्य के करीब 2500 लोगों के पैसे सहारा इंडिया में फंसे हुए हैं. ऐसे में करीब 3 लाख लोगों पर इसका सीधा असर पड़ा है. ऐसे में लोगों की इस परेशानी को दूर करने के लिए  झारखंड सरकार एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. इस नंबर की मदद से सरकार को लोगों की शिकायत का निवारण करने में मदद मिलेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.