वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी ने अपने देश से की युद्ध रोकने की अपील, रूस के ये खिलाड़ी भी आगे आए

वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी ने अपने देश से की युद्ध रोकने की अपील, रूस के ये खिलाड़ी भी आगे आए

यूक्रेन पर हमला करने के कारण रूस (Russia) को दुनियाभर से आलोचनाएं तो मिल ही रही हैं, साथ ही आर्थिक प्रतिबंध और कई फिल्ड में बायकॉट झेलना पड़ रहा है. स्पोर्ट्स भी इसमें से एक है. कई खेल प्रतियोगिताओं से रूस को बाहर किया जा चुका है. इसमें फीफा वर्ल्ड कप से लेकेर वर्ल्ड एथलेटिक्स के टूर्नामेंट भी शामिल हैं. इन सब के बीच रूस के भी खिलाड़ी (Russian Athletes) इस युद्ध का विरोध कर रहे हैं. ये खिलाड़ी भी चाहते हैं कि यह युद्ध यहीं खत्म हो जाए. रूस के कई खिलाड़ी ‘No War’ मुहिम से जुड़ चुके हैं. हाल ही में इसमें एक बड़ा नाम भी शामिल हुआ है. टेनिस जगत के वर्ल्ड नंबर-1 खिलाड़ी डेनिल मेदवदेव (Daniil Medvedev) ने भी अपने देश से युद्ध रोकने की अपील की है.

डेनिल मेदवदेव ने क्या कहा?
डेनिल मेदवदेव ने सोशल मीडिया पर इस युद्ध के खिलाफ लंबा-चौड़ा पोस्ट डालकर युद्ध रोकने की अपील की है. उन्होंने लिखा है, ‘आज मैं दुनिया के हर बच्चे की ओर से बोलना चाहता हूं. उन सभी बच्चों के कुछ सपने होंगे. उनकी जिंदगी बस अभी शुरू ही हुई है. बहुत सारे अच्छे अनुभव उनकी जिंदगी में आने बाकी हैं. इसलिए मैं दुनिया में शांति की अपील कर रहा हूं. बच्चे इस दुनिया में एक भरोसे के साथ आते हैं. वे हर बात में यकीन रखते हैं. लोगों में, प्यार में, सुरक्षा में, न्याय में और जिंदगी में मिलने वाले मौको में उन्हें यकीन होता है. चलिए, हम लोग एक साथ हो जाते हैं और उन्हें बताते हैं कि वो जो यकीन इस दुनिया में रख रहे हैं, वह सच है. किसी भी बच्चे को सपने देखना बंद नहीं करना चाहिए.’

अब तक रूसी खेल जगत के किन-किन सितारों ने की युद्ध रोकने की अपील?
आइस हॉकी के स्टार खिलाड़ी एलेक्स ओवेचकिन और उनके साथी खिलाड़ी निकिता जादरोव, वर्ल्ड नंबर-7 टेनिस खिलाड़ी आंद्रे रूबलेव, जाने-माने रूसी फुटबॉलर समलोव, पिछले साल फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचने वाली महिला टेनिस खिलाड़ी अनास्तासिया पवल्यूचेंकोवा और बिथलॉन चैंपियन लारिसा कुकलिना जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने अपने देश से युद्ध रोकने की अपील की है.

यह भी पढ़ें..मोहाली में विराट कोहली के नाम दर्ज होगा यह बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले 12वें भारतीय

Leave a Reply

Your email address will not be published.