लॉन्च से पहले iPhone SE3 के फीचर्स डिटेल्स और कलर वेरिएंट लीक

साल 2022 का पहला ऐप्पल इवेंट बस एक दिन दूर है और ‘किफायती’ आईफोन एसई 3 की चर्चा भी जोरों पर हैं. नए iPhone के 8 मार्च को आने की संभावना है. Apple ने पुष्टि की है कि यह प्रोग्राम मंगलवार को 11:30 PM IST पर शुरू होगा. हालाँकि सटीक प्रॉडक्ट डिटेल्स को गुप्त रखा गया है, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स से नए iPhone की संभावित फीचर्स का पता चला है. iPhone SE 3 (थर्ड जेनरेशन) या iPhone SE 2022 को मौजूदा iPhone SE 2022 या iPhone SE 2 मॉडल जैसा ही डिजाइन मिलेगा. इसके अलावा, रिपोर्ट में संभावित iPhone SE 3 कलर वेरिएंट की ओर इशारा करते हुए कहा कि यह व्हाइट, ब्लैक और रेड में उपलब्ध होगा. IPhone SE में SE का मतलब ‘स्पेशल एडिशन’ है.

iPhone SE 3 के 8 मार्च को लॉन्च होने की उम्मीद है. रिपोर्ट्स के मुताबिक iPhone SE 3 mmW और Sub-6 GHz 5G बैंड के सपोर्ट कर सकता है. यह Apple बायोनिक A15 चिपसेट पर काम करेगा, वही चिपसेट जो Apple के नए iPhone 13 मॉडल में इस्तेमाल किया गया है. रिपोर्ट्स से यह भी पता चलता है कि फोन में तीन स्टोरेज ऑप्शन होंगे – 64GB, 128GB और 256GB जबकि डिस्प्ले के सिंगल रियर कैमरे के साथ 4.7-इंच का कॉम्पैक्ट होने की उम्मीद है. अन्य फीचर्स में चार्जिंग के लिए लाइटनिंग पोर्ट, होल-पंच कटआउट के अंदर एक सिंगल सेल्फी कैमरा, बिना फेस आईडी, होम बटन और ज्यादा वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट शामिल हो सकते हैं.

हाल ही में एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि iPhone SE 3 की कीमत करीब 300 डॉलर हो सकती है. कुछ अन्य लोगों ने कहा है कि पुराने iPhone SE 2020 की कीमत को घटाकर लगभग 200 डॉलर कर दिया जाना चाहिए. हालांकि, भारतीय बाजार में टैक्स और कंपनी के हाई प्राइसिंग डिसीजन के कारण अन्य देशों की तुलना में फोन थोड़ा ज्यादा महंगा होने की संभावना है. हाल ही में, एक रिपोर्ट में दावा किया है कि आने वाले iPhone SE 3 की कीमत 300 डॉलर, यानी लगभग 23000 रुपये हो सकती है. कस्टम ड्यूटी और जीएसटी को मिलाकर इसकी कीमत 30000 रुपये के करीब हो सकती है.

यह भी पढ़ें:   8 मार्च को लॉन्च होगा iPhone SE3, लॉन्चिंग से पहले फीचर्स हुए लीक

Leave a Reply

Your email address will not be published.