ये थी नट्टू काका की आख़िरी ख्वाहिश, मौत से एक दिन पहले बेटे से कही थी ये बात!

कॉमेडी टीवी सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) साल 2008 से प्रसारित हो रहा है. इतने सालों में इस टीवी सीरियल ने कई उतार चढ़ाव देखे हैं. आज हम इस टीवी सीरियल में ‘नट्टू काका’  का अहम् किरदार निभाने वाले एक्टर घनश्याम नायक (Ghanshyam Nayak) के बारे में आपको बताने जा रहे हैं. ‘नट्टू काका’ का किरदार ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ सीरियल के सबसे चर्चित किरदारों में से एक था.

पिछले साल कैंसर से लड़ते हुए नट्टू काका यानी घनश्याम नायक इस दुनिया को हमेशा-हमेशा के लिए छोड़कर चले गए थे. आज हम आपको एक इंटरव्यू के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें घनश्याम नायक के बेटे विकास ने अपने पिता के अंतिम क्षणों के बारे में बताया था.

विकास ने बताया था कि उनके पिता की आख़िरी ख्वाहिश थी कि मौत से पहले उनके चेहरे पर मेकअप हो. पिता घनश्याम नायक की इस इच्छा का सम्मान करते हुए उनके बेटे विकास ने पिता के अंतिम क्षणों में एक प्रोफेशनल मेकअप आर्टिस्ट को घर बुलवाया था और उनका पूरा मेकअप करवाया था.

विकास बताते हैं कि मौत से पहले उनके पिता के चेहरे पर एक गहरी शान्ति थी. विकास ने इस इंटरव्यू में यह भी बताया था कि मौत से ठीक एक दिन पहले उनके पिता ने क्या कहा था. विकास के अनुसार, मौत से ठीक एक दिन पहले घनश्याम जी यह भूल गए थे कि वे कौन हैं ?विकास की मानें तो इसके बाद ही वे समझ गए थे कि उनके पिता अब जल्द दूसरी दुनिया में जाने वाले हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.