‘पीक परफॉर्मेंस’ ऑनलाइन इवेंट में लॉन्च हुआ सबसे सस्ता 5G iPhone, दिया गया होम बटन का ऑप्शन

Apple iPhone SE 5G: ऐप्पल ने अपने ‘पीक परफॉर्मेंस’ ऑनलाइन इवेंट के दौरान सबसे सस्ता 5G iPhone लॉन्च कर दिया है. ‘पीक परफॉर्मेंस’ ऑनलाइन इवेंट के दौरान ऐप्पल ने iPhone SE 3 स्मार्टफोन को लॉन्च किया है. इससे पहले ऐप्पल ने iPhone SE मॉडल को मार्च 2016 में लॉन्च किया था. इवेंट को दौरान बताया गया कि Apple iPhone SE 3 स्मार्टफोन में A15 Bionic प्रोसेसर दिया जा रहा है. जिसे तीन कॉन्फिग्रेशन में लॉन्च किया जा रहा है.

फिलहाल ऐप्पल ने अपने नए 5G iPhone SE 2022 के डिजाइन में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है. लेकिन पुराने iPhone SE 2020 के मुकाबले चिपसेट में काफी बड़ा बदलाव हुआ है, वहीं नए स्मार्टफोन का लुक पुराने iPhone SE 2020 के जैसा ही है.

इस फोन की खासियत यह है कि इसमें होम बटन का ऑप्शन दिया गया है. जिसके अलावा इसमें इसका डिस्प्ले छोटा कर दिया गया है. iPhone SE 2022 लेटेस्ट iOS को सपोर्ट करता है. जो कि कंपनी का सिंगल रियर और सिंगल फ्रंट कैमरा वाला 5G सपोर्ट स्मार्टफोन है. बता दें कि Apple iPhone SE स्मार्टफोन में SE का मतलब स्पेशल एडिशन है.

ऐप्पल के नए iPhone SE 2022 की कीमत की बात करें तो इसे ग्लोबल मार्केट में इसके लिए 429 डॉलर (लगभग 33,000 रुपये) की कीमत तय की गई है. फिलहाल भारत में इसकी कीमत 43,900 रुपये से शुरू होगी. ग्राहकों के लिए यह iPhone SE 2022 तीन स्टोरेज ऑप्शन में लॉन्च किया जा रहा है. जिसमें 64GB, 128GB और 256GB स्टोरेज ऑप्शन में उपलब्ध होगा.

फिलहाल iPhone SE 2022 के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 4.7-inch की स्क्रीन के साथ iPhone 13 वाली ग्लास प्रोटेक्शन दी जाएगी. इस आईफोन को 5G सपोर्ट दिया गया है. जो कि 12MP का सिंगल रियर कैमरे के साथ आएगा. यह आई फोन तीन कलर वेरियंट में उपलब्ध होगा.

इसे भी पढ़ेंः  ऐप्पल ने लॉन्च किया iPhone SE, iPad Air और Mac Studio, जानिए क्या है इन तीनों में खास

Leave a Reply

Your email address will not be published.