जून में आयरलैंड दौरे पर जाएगी टीम इंडिया, जारी हुआ शेड्यूल

जून में आयरलैंड दौरे पर जाएगी टीम इंडिया, जारी हुआ शेड्यूल

IPL 2022 के बाद टीम इंडिया जून के आखिरी हफ्ते में आयरलैंड का दौरा (Ireland Tour of India) करेगी. यहां दोनों टीमों के बीच दो टी-20 मुकाबले खेले जाएंगे. पहला मैच 26 जून और दूसरा मैच 28 जून को खेला जाएगा. ये दोनों मुकाबले मलाहाइड में खेले जाएंगे. क्रिकेट आयरलैंड ने सोशल मीडिया पर भारत-आयरलैंड टी-20 सीरीज का शेड्यूल जारी किया है.

भारत के साथ ही न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीमें भी इस गर्मी में आयरलैंड का दौरा करेंगी. आयरलैंड की टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी सीमित ओवर्स की सीरीज खेलेगा.

4 साल बाद आयरलैंड का दौरा
टीम इंडिया ने साल 2018 में आयरलैंड का दौरा किया था. इस दौरे में भी भारत ने आयरलैंड के खिलाफ 2 मैच खेले थे. दोनों ही मैचों में भारतीय टीम विजय रही थी. इससे पहले साल 2007 में भारतीय टीम ने पहली बार आयरलैंड का दौरा किया था. दोनों टीमों के बीच एकमात्र टी-20 खेला गया था, जिसे भारतीय टीम ने 9 विकेट से जीता था. भारत और आयरलैंड के बीच तीन वनडे मैच भी खेले जा चुके हैं. इन तीनों मैचों में टीम इंडिया को एकतरफआ जीत मिली

आयरलैंड दौरे पर युवा खिलाड़ियों को मिलेगा मौका!
IPL 2022 के बाद और आयरलैंड दौरे से ठीक पहले टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी. यह सीरीज भारत में ही खेली जाएगी. इस सीरीज के सभी मुकाबले 9 जून से 15 जून के बीच खेले जाएंगे. और फिर आयरलैंड दौरे के बाद टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ भी सीमित ओवर्स की सीरीज खेलनी है. ऐसे में इस बिजी शेड्यूल में संभव है कि आयरलैंड दौरे के लिए भारत युवा टीम भेजे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.