जब विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे की तरह खेला था टेस्ट मैच, दिल्ली में बनाए थे 243 रन

जब विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे की तरह खेला था टेस्ट मैच, दिल्ली में बनाए थे 243 रन

विराट कोहली विश्व क्रिकेट इतिहास के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और श्रीलंका समेत कई बड़ी टीमों के खिलाफ यादगार पारियां खेली हैं. पूर्व कप्तान विराट श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में करियर का 100वां टेस्ट मैच खेलेंगे. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ दिल्ली टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ा था. यह उनकी यादगार पारियों में से एक है.

साल 2017 में श्रीलंकाई टीम भारत दौरे पर आई थी. यहां दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज खेली गई. सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच दिल्ली में खेला गया. भारतीय कप्तान कोहली ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया. ओपनिंग के लिए मुरली विजय और शिखर धवन आए. धवन 23 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गए. वहीं चेतेश्वर पुजारा भी महज 23 रन बनाकर चलते बने.

पुजारा के आउट होने के बाद कोहली मैदान पर पहुंचे. उन्होंने मुरली विजय के साथ अच्छी साझेदारी निभाई. इस दौरान विजय 155 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गए. लेकिन विराट इस पारी में लगभग अंत तक टिके रहे. कोहली इस टेस्ट पारी में वनडे की तरह खेल रहे थे. उन्होंने 287 गेंदों का सामना करते हुए 243 रन बनाए. कोहली की इस पारी में 25 चौके शामिल रहे.

विराट कोहली के दोहरे शतक की बदौलत भारत ने पहली पारी में 536 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. जबकि दूसरी इनिंग्स में टीम इंडिया ने 246 रन बनाकर पारी घोषित की. इससे पहले श्रीलंकाई टीम पहली पारी में 373 रनों पर ऑल आउट हो गई. वहीं दूसरी पारी में टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 299 रन बना लिए थे. लेकिन समय खत्म होने की वजह से यह मैच ड्रॉ हो गया. यह मुकाबला भले ही ड्रॉ हो गया हो, लेकिन कोहली की इस पारी को उनके फैंस याद रखते हैं.

यह भी पढ़ें : आखिर क्यों रोहित को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहना पड़ा ‘सही सवाल तो कोई पूछ ही नहीं रहा’, पढ़िए वजह

IND vs SL: विराट कोहली 100वें टेस्ट के लिए जमकर कर रहे हैं तैयारी, रोहित शर्मा ने भी बहाया पसीना

Leave a Reply

Your email address will not be published.