गूगल क्रोम में गूगल search suggestions को कैसे करें बंद, ये रहा पूरा प्रोसेस

जब आप Google क्रोम में सर्च बार पर कुछ टाइप करना शुरू करते हैं, तो संभावित ऑप्शन के संकेत आने शुरू हो जाते है, जिन्हें या तो अन्य यूजर द्वारा सर्च किया गया था या किसी पॉइंट पर आपके द्वारा सर्च किया गया था. कभी-कभी यह मददगार होता है लेकिन ज्यादातर मामलों में यह बेहद निराशाजनक हो जाता है. हालांकि, Google क्रोम ब्राउजर में एक सेटिंग है, जो आपको अपने सर्च बार पर सुझावों को रोकने की सुविधा देती है.

सुझावों को बंद करने का फायदा यह है कि यह आपके सर्च बार को अव्यवस्थित होने से बचाने में आपकी सहायता करेगा. यह इस बात पर ध्यान केंद्रित करने में भी मदद करता है कि आप क्या सर्च कर रहे हैं और एक नए सब्जेक्ट पर नहीं भटक रहे हैं.

सर्च सजेशन को डिसेबल करने की तरह ही यूजर्स  Google Chrome पर ऑटो फिल ऑप्शन को भी मैनेज कर सकते हैं. यदि आप इसे चालू रखते हैं, तो आप कंप्यूटर पर गलती से पासवर्ड सेव करने से बच सकते हैं, जो कि आपका पर्सनल नहीं हैं. आइए जानें कि आप इसे कैसे सर्च सजेशन डिसेबल कर सकते हैं.

How do you turn off search suggestions on Chrome?
    • अपने क्रोम ब्राउज़र के ऊपर राइट कॉर्नर पर आ रहे तीन डॉट्स पर क्लिक करें.
    • अब ड्रॉपडाउन मेनू में आ रहे सेटिंग्स पर टैप करें.
    • अब Sync and Google Services पर टैप करें.
    • स्क्रॉल डाउन करें और Sync and Google Services के लिए टॉगल को बंद कर दें.
    • एक बार जब आप यह कर लेंगे, तो टॉगल बंद होने के साथ, जब आप स्टेटस बार पर कुछ टाइप करना शुरू करेंगे तो Google आपको सजेशन नहीं देगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.