गर्मी में अपने फोन को कैसे रख सकते हैं कूल, ये रहीं 5 टिप्स

Gadgets Cooling Tips:

सिर्फ आपको ही नहीं, आपके गैजेट्स को भी इस मौसम की चिलचिलाती धूप में थोड़ी देखभाल की जरूरत होती है। गर्मी के मौसम में अपने स्मार्टफोन, लैपटॉप और अन्य गैजेट्स को सुरक्षित रखने के लिए यहां 5 टिप्स दिए गए हैं।

Direct sunlight is a big no

आपको गैजेट्स को डायरेक्ट धूप से दूर रखना चाहिए क्योंकि लंबे समय तक एक्सपोजर से ओवरहीटिंग हो सकती है और यहां तक ​​कि इंटरनल कंपोनेंट्स को भी नुकसान हो सकता है।

​Breathing space outside your pockets

अपने स्मार्टफोन को हमेशा अपनी जेब में न रखें, खासकर अगर आप खुद को ज्यादातर समय गर्म और नम जगह पर पाते हैं. अपने स्मार्टफोन को बाहर निकालें और इसे अपने डेस्क पर ऑफिस में या घर पर रखें।

​Don’t charge outdoors

आपको अपने गैजेट्स को बाहर चार्ज करने से बचना चाहिए। किसी भी गैजेट को चार्ज करने से उसका टेंपरेचर थोड़ा बढ़ जाता है और अगर इसे बाहर किया जा रहा है, तो गर्मी टेंपरेचर में इजाफा कर सकती है और डिवाइस के गर्म होने का कारण बन सकती है।

​No ‘parking’ inside the car

अगर आपको लगता है कि अपने फोन को कार के अंदर छोड़ना एक अच्छा विचार है, तो हम आपको बता दें कि ऐसा नहीं है। गर्मियों में आपकी कार आसानी से ग्रीनहाउस बन जाती है, खासकर अगर इसे बाहर पार्क किया गया हो। गैजेट को अंदर छोड़ने से ओवरहीटिंग हो सकती है। इसलिए, अगर आपकी सिचुएशन इसकी इजाजत देती है, तो गैजेट्स को कार में न रखें.

​Don’t charge under a pillow or cushion

अपने गैजेट्स को तकिए, कुशन, कंबल आदि के नीचे रखकर चार्ज न करें, क्योंकि वे डिवाइस से निकलने वाली गर्मी को रोकेंगे और इस तरह इसे ज़्यादा गरम कर देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.