इस भारतीय दिग्गज को मिल सकती है RCB की कमान, 7 साल बाद टीम में हुई है वापसी !

इस भारतीय दिग्गज को मिल सकती है RCB की कमान, 7 साल बाद टीम में हुई है वापसी !


इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीज़न की शुरुआत 26 मार्च से होगी. इस बार यह लीग भारत में ही खेली जाएगी. आईपीएल 2022 में कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी. अब तक 9 टीमों के कप्तानों के नाम सामने आ चुके हैं, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अभी तक अपने कप्तान का एलान नहीं किया है. हालांकि, खबरों की मानें तो फ्रेंचाइजी जल्द कप्तान का एलान करेगी. 

सूत्रों के मुताबिक, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्रबंधन चाहता था कि विराट कोहली ही टीम की कमान संभालें, लेकिन पूर्व कप्तान इसके लिए तैयार नहीं हुए हैं. वहीं चर्चा यह भी थी कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डू प्लेसिस टीम की कमान संभाल सकते हैं. 

दिनेश कार्तिक हो सकते हैं नए कप्तान 

अब जानकारी मिली है कि कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक को आरसीबी की कप्तानी मिल सकती है. आरसीबी ने दिनेश कार्तिक को आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में 5.50 करोड़ रुपये में खरीदा था. वह इससे पहले केकेआर की टीम का हिस्सा थे. 

सात साल बाद हुई वापसी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले 2015 में भी दिनेश कार्तिक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा रह चुके हैं. तब आरसीबी ने उन्हें काफी मोटी रकम में खरीदा था. अब वह एक बार फिर टीम के साथ जुड़े हैं. कार्तिक भी आरसीबी के लिए दोबारा खेलने को लेकर काफी उत्सुक हैं. 

पिछले सीज़न खामोश रहा था बल्ला

भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे 37 साल के दिनेश कार्तिक के लिए आईपीएल 2021 कुछ खास नहीं रहा था. उनकी टीम केकेआर भले ही फाइनल में पहुंची थी, लेकिन उनके बल्ले से टूर्नामेंट के 17 मैचों में सिर्फ 223 रन ही निकले थे. इस दौरान कार्तिक का सर्वाधिक स्कोर 40 रन रहा था. 

यह भी पढ़ें-

IPL 2022: चेन्नई सुपर किंग्स को लगा बड़ा झटका, 14 करोड़ का यह खिलाड़ी टूर्नामेंट से हुआ बाहर !

IND vs SL: 100वें टेस्ट में विराट कोहली के पास है इतिहास रचने का मौका, सिर्फ 38 रन बनाकर इस खास क्लब में होंगे शामिल



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.