इस देसी कंपनी ने लॉन्च किया केवल 6599 रुपये में स्मार्टफोन, 6.5 इंच की डिस्प्ले समेत ये हैं फीचर्स

स्मार्टफोन बनाने वाली देसी कंपनी लावा ने भारत में अपना एक नया स्मार्टफोन Lava X2 लॉन्च कर दिया है. यह एक बजट स्मार्टफोन है. इसमें 6.5 इंच की एचडी आईपीएस डिस्प्ले दी गई है. इस स्मार्टफोन की प्री बुकिंग शुरू हो चुकी है. इसे 11 मार्च तक अमेजन पर प्री बुक किया जा सकता है. अमेजन पर लिस्टिंग के मुताबिक यह स्मार्टफोन को दो कलर केन और ब्लू में खरीदा जा सकता है. इसके अलावा इस फोन को लावा ई स्टोर से भी खरीदा जा सकता है.

कैमरे की बात करें तो इसमें फोन में एआई के साथ डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. फोन में डिस्प्ले का एक्सपीरिएंस अच्छा रहे इसके लिए नॉच डिस्प्ले दी गई है. सेफ्टी के लिए इसमें फिंगर प्रिंट स्कैनर और फेस अनलॉग फीचर दिया गया है.

फोन को पावर देने के लिए इसमें 5000mAh की बैटरी दी गई है. हालांकि यह फास्ट चार्जिंग सपोर्ट नहीं करता है इसे चार्ज होने में 3 घंटे 45 मिनट तक का समय लगता है. कंपनी का दावा है कि यह एक बार फुल चार्ज होने पर 4जी नेटवर्क पर 38 घंटे तक का टॉकटाइम देता है. इसे 480 घंटे तक स्टैंडबाय पर रखा जा सकता. अगर आप इसे फुल चार्ज करके यूट्यूब पर वीडियो देखते हैं तो फुल ब्राइटनेस पर 630 मिनट तक वीडियो देखा जा सकता है.

फोन की परफोर्मेंश के लिए इसमें मीडियाटेक ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है. फोन में 2 जीबी की रैम के साथ 32 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है. यह एक 4जी फोन है और डुअल सिम सपोर्ट के साथ आता है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ, वाईफाई और यूएसबी सपोर्ट भी दिया गया है. यह फोन गूगल के एंड्रॉयड 11 गो पर काम करता है. फोन का कुल वजन 192 ग्राम है. और Lava X2 का रिटेल प्राइस लगभग 6000 -7500 होने की संभावना है ।

आपके स्मार्टफोन के कैमरे में क्या काम करते हैं ये तीन सेंसर, अगर ये नहीं होते तो कैसी आती फोटो

Leave a Reply

Your email address will not be published.