अब वॉट्सऐप को फोन बंद होने पर भी कर पाएंगे इस्तेमाल, ये है तरीका

WhatsApp Windows Native App:

इंस्टैंट मैसेजिंग एप वॉट्सऐप (WhatsApp) लगातार अपने यूजर्स को नई-नई सुविधाएं देने की ओर काम कर रहा है. इसी कड़ी में वॉट्सऐप ने एक बड़ी खबर की घोषणा करते हुए अपने नए वॉट्सऐप विंडोज ऐप (WhatsApp Windows Native App) को लॉन्च किया है. अब तक केवल वॉट्सऐप वेब की मदद से लैपटॉप में वॉट्सऐप का यूज किया जाता था, लेकिन इसके लिए फोन का चालू होना भी जरूरी होता था. इस ऐप की मदद से यूजर्स अब लैपटॉप में वॉट्सऐप का इस्तेमाल कर पाएंगे.

Windows Native App की आधिकारिक घोषणा करते हुए वॉट्सऐप ने कहा, “इस ऐप में विश्वसनीयता और स्पीड दोनों को बढ़ाया जा रहा है. यूजर्स अपने फोन के ऑफलाइन होने पर भी विंडोज और मेक लैपटॉप में वॉट्सऐप नोटिफिकेशन और मैसेज का इस्तेमाल कर पाएंगे. इस ऐप को यूजर्स के फोन को QR कोड से स्कैन करके लॉग-इन किया जा सकेगा. अब तक वॉट्सऐप का यह Windows Native App मैक के लिए अपने डेवलेपमेंट मोड में हैं और फिलहाल इसके बीटा वर्जन को ही उपलब्ध किया गया है. हालांकि इस ऐप को विंडोज के लिए जल्द उपलब्ध कर दिया जाएगा. यूजर्स Windows Native App को माइक्रोसॉफ्ट एप स्टोर से डाउनलोड आसानी से डाउनलोड कर सकेंगे.”

ऐसे होगा कनेक्ट

विंडोज और मेक लैपटॉप में वॉट्सऐप नैटिव ऐप (WhatsApp Native App) लॉग-इन करने के लिए यूजर्स को अपने फोन के वॉट्सऐप को ओपन करना है, फिर आई बटन पर क्लिक करके लिंक्ड डिवाइस ऑप्शन में जाना है. इसके बाद यहां से विंडोज और मेक लैपटॉप के वॉट्सऐप नैटिव एप के QR कोड को फोन से स्कैन करना है. स्कैन होते ही यूजर्स विंडोज और मेक लैपटॉप के वॉट्सऐप नोटिफिकेशन और मैसेज का इस्तेमाल कर सकेंगे. इसके बाद अगर यूजर्स फोन ऑफलाइन होगा तो भी आप लैपटॉप में वॉट्सऐप का इस्तेमाल होता रहेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.