अब फोटो को एडिट करने के काम भी आएगा गूगल फोटो ऐप, जल्द रिलीज होगा पोर्ट्रेट ब्लर फीचर

गूगल फोटो ऐप के बारे में आप जानते ही होंगे, लेकिन इस ऐप या प्लेटफॉर्म को आप अभी तक फोटो स्टोर करने के मकसद से यूज करते होंगे और आपको इसके इसी फीचर की जानकारी होगी, लेकिन इसे मजेदार बनाने के लिए गूगल ने अब इसमें एक कमाल का फीचर जोड़ा है. इस फीचर से आप न सिर्फ अपनी फोटो को यहां स्टोर कर पाएंगे, बल्कि उसे एडिट करके अलग लुक भी दे पाएंगे. इस फीचर को पोर्ट्रेट ब्लर फीचर का नाम दिया गया है. अभी इसे कुछ ही डिवाइस के लिए रिलीज किया गया है, जल्द ही इसे सभी के लिए जारी किया जाएगा. आइए जानते हैं क्या है ये पूरा फीचर और कैसे करेगा काम.

पहले फीचर को समझें

इस फीचर के तहत आप अपने नए और पुराने फोटो जो गूगल फोटो ऐप में पहले से सेव है को भी एडिट कर पाएंगे. यह फीचर आपको फोटो के बैकग्राउंड को ब्लर करने का ऑप्शन देता है. यह उन फोटो पर भी अप्लाई होगा जो पोर्ट्रेट मोड में न हो.

फीचर यूज करने के लिए ये बातें जरूरी

इस फीचर को यूज करने के लिए यूजर्स के फोन में कम से कम 3 जीबी रैम मेमोरी होनी चाहिए साथ ही फोन एंड्रॉयड 8.0 या उससे ऊपर का वर्जन होना चाहिए. इसके अलावा आपका गूगल फोटो ऐप भी लेटेस्ट वर्जन वाला होना चाहिए. हालांकि अभी यह कुछ फोन के लिए ही रिलीज हुआ है, ऐसे में अपडेट के लिए इंतजार करना होगा. सबके लिए रोलआउट होते ही ऐप को अपडेट कर लें.

इस तरह करें यूज

इस फीचर को यूज करने के लिए नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करें.

    • सबसे पहले अपने डिवाइस में गूगल फोटो ऐप ओपन करें.
    • अब लाइब्रेरी में मौजूद कोई भी फोटो को चुनें.
    • इसके बाद EDIT पर क्लिक करें.
    • जब सारी सेटिंग लोड हो जाए तो टूल्स पर क्लिक करें. अब आपके सामने कई ऑप्शन खुलेंगे.
    • इसके बाद BLUR वाले ऑप्शन पर क्लिक करें.
    • इसके बाद AUTO पर क्लिक करते ही आपकी फोटो का बैकग्राउंड ब्लर होने लगेगा. ब्लर कितने पर्सेंट तक करना है, ये कमांड आपके हाथ में होगी.
    • जब फोटो पसंद औऱ जरूरत के हिसाब से ब्लर हो जाए तो DONE पर क्लिक कर दें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.