अपकमिंग एपल की स्मार्टवॉच सितंबर में होगी लॉन्च , मिलने वाला है बुखार मापने का फीचर

Apple Watch Series 8 Launch Date :

एपल की अपकमिंग स्मार्टवॉच Apple Watch Series 8 को लेकर लगातार लीक रिपोर्ट्स पेश की जा रही हैं. कहा जा रहा है कि Apple Watch Series 8 की लॉन्चिंग सितंबर 2022 में आईफोन 14 सीरीज के साथ होने वाली है, लेकिन उससे पहले वॉच के फीचर्स को लेकर रोज नई-नई खबरें सामने आ रही हैं.

बॉडी टेंपरेचर का फीचर

अब एक नई रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि Apple Watch Series 8 के साथ थर्मोमीटर का भी सपोर्ट दिया जाएगा अर्थात एपल वॉच सीरीज 8 बुखार के बारे में भी जानकारी दे पाएगी. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Apple Watch को मेडिकल डिवाइस का सर्टिफिकेट मिलता है.ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार, Apple Watch SE 2022 में बॉडी टेंपरेचर का फीचर नहीं दिया जा रहा है.

नई वॉच के साथ S8 चिपसेट मिलने वाला है. Apple Watch 8 सीरीज  को लेकर यह भी खबर सामने एक है कि इसकी डिजाइन Apple Watch Series 7 जैसी ही होने वाली है.

डिस्प्ले का साइज भी पहले जैसा ही रहेगा. इसके अलावा इसका डिजाइन फ्लैट किनारे वाला होगा जैसा कि आईफोन 13 और आईफोन 12 सीरीज में है.

पिछले साल नवंबर में iDropNews की एक रिपोर्ट सामने आई. रिपोर्ट में दावा किया गया कि वॉच के किनारे कर्व्ड होंगे.

वॉच को तीन अलग-अलग मॉडल में लॉन्च किया जाएगा. हेल्थ फीचर के तौर पर एपल की इस वॉच में ब्लड प्रेशर मॉनिटर करने की सुविधा दी जाएगी. इसके अलावा स्लीप ट्रैकिंग के साथ ब्लड शुगर जांचने की भी सुविधा दी जा सकती है.

बता दें कि पिछले साल Apple Watch Series 7 को 41mm और 45mm केस वेरियंट में लॉन्च किया गया था. वॉच में अलवेज ऑन रेटिना डिस्प्ले दी गई है. इसके अलावा इसमें वॉच 6 के मुकाबले 70 फीसदी अधिक ब्राइटनेस मिलने वाली है. नई वॉच में फिटनेस और हेल्थ को लेकर कई सारे खास फीचर्स दिए जा रहे हैं. इस वॉच में  ब्लड ऑक्सीजन सैचुरेशन (SpO2) ट्रैकिंग फीचर दिया गया है. इसके अलावा इसमें ईसीजी का भी सपोर्ट मिल रहा है. इसे IP6X रेटिंग प्राप्त हुई है. ऐसे में 50 मीटर गहरे पानी में भी जाने पर वॉच खराब नहीं होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.